अमित शाह जब गुजरात में थे तो वहां ‘जंगल राज’ था: लालू यादव

 

 

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव ने कहा है कि अमित शाह परेशान हैं। बिहार में उनकी सरकार ख़त्म हो गई है। साल 2024 में भी यही होने जा रहा है।

 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, लालू यादव ने कहा है कि अमित शाह इधर-उधर जा रहे हैं और ‘जंगल राज’ की बात कह रहे हैं। जब वे गुजरात में थे तो उन्होंने क्या किया था? जब वे वहां थे तो वहां जंगल राज था।

 

साल 2024 में पीएम मोदी को चुनाव में हराने के सवाल पर लालू यादव ने कहा, “हां, हम उन्हें सत्ता से बेदखल कर देंगे। कितनी बार हमें ये बात कहनी होगी?”

 

सोनिया गांधी से मुलाकात के सवाल पर उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार और हम सोनिया गांधी से मिलेंगे। हम विपक्षी एकता के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।”

 

इससे पहले बिहार के पूर्णिया में ‘जन भावना महासभा’ को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था, “साल 2014 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास केवल दो लोकसभा सीटें थीं। वे न घर के रहे था, न घाट के। साल 2024 का चुनाव आने दें, बिहार की जनता लालू-नीतीश की जोड़ी का सफाया कर देगी। साल 2025 के चुनाव में हम पूर्ण बहुमत से सत्ता में आने जा रहे हैं।”

 

अमित शाह ने ये भी कहा था कि नीतीश कुमार किसी राजनीतिक विचारधारा पर नहीं चलते हैं और सत्ता में जो भी पार्टी होगी, उससे वो हाथ मिला लेते हैं।

 

उन्होंने कहा, “नीतीश जी समाजवाद छोड़ सकते हैं और लालू जी के साथ भी जा सकते हैं, वे जातिवाद की राजनीति भी कर सकते हैं। वे लेफ्ट और कांग्रेस के साथ बैठ सकते हैं। वे राजद को छोड़कर बीजेपी के साथ भी आ सकते हैं। नीतीश की केवल एक ही नीति है. मेरी कुर्सी बनी रहनी चाहिए।

 

गृह मंत्री अमित शाह ने ये भी कहा कि बिहार पर ‘जंगल राज’ का ख़तरा मंडरा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.