गुजरात : वडोदरा में सांप्रदायिक हिंसा, आगजनी, पथराव, कई घायल, अतिरिक्त बल तैनात

वडोदरा (एजेंसियां) गुजरात के वडोदरा में सोमवार को पटाखे फोड़ने को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया. मामूली गाली-गलौज से शुरू हुए इस झगड़े में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. देखते ही देखते स्थिति इतनी खराब हो गई कि भीड़ ने दुकानों और वाहनों में आग लगा दी। कहा जा रहा है कि इस दौरान लोगों ने एक तरफ से पेट्रोल बम से हमला भी किया.
घटना वडोदरा के पानीघाट इलाके में मुस्लिम अस्पताल के पास हुई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया.टीवी9 भारत वर्षा ऑनलाइन ने यह खबर दी है.खबर के मुताबिक आरोपी की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं.पुलिस उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को मुस्लिम अस्पताल के पास कुछ लोग पटाखे चला रहे थे. इसी बीच जब दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया तो उनके बीच हाथापाई हो गई.टीवी9 भारत वर्ष के अनुसार बताया जा रहा है कि इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों ने अपने-अपने समुदाय के लोगों को बुलाया और फिर मारपीट हो गयी. उनके बीच पथराव शुरू हो गया। इस घटना में करीब एक दर्जन लोग घायल भी हुए हैं. हालांकि पुलिस ने अभी तक घायलों की पुष्टि नहीं की है।
पुलिस ने दावा किया कि घटना के दौरान पेट्रोल बमों का भी इस्तेमाल किया गया। इसके साथ ही भीड़ ने कई दुकानों और वाहनों में आग लगा दी। दमकल की टीम ने रात भर अभियान चलाकर आग पर काबू पाया और राहत कार्य किया.पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके लिए अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया है। ये सभी टीमें संदिग्ध जगहों पर छापेमारी कर रही हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.