नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने संभाला पार्टी का नेतृत्व, सोनिया गांधी ने दी बधाई

नई दिल्ली : कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे ने बुधवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया। उनके कार्यभार संभालने के मौके पर कार्यकर्ताओं सहित कर्नाटक के तमाम वरिष्ठ नेता पार्टी मुख्यालय में मौजूद थे.
मल्लिकार्जन के कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने से पहले आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, सोनिया गांधी ने कहा, “सबसे पहले, मैं अपने नए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे को हार्दिक बधाई देता हूं। मैं बहुत खुश हूं और बहुत राहत महसूस कर रहा हूं। सबसे संतोषजनक बात यह है कि आपने अपने विवेक से जिस व्यक्ति को राष्ट्रपति चुना है वह एक अनुभवी और जमीन से जुड़े नेता हैं जिन्होंने एक आम कार्यकर्ता की तरह काम किया है और जो अपनी मेहनत और लगन से इस मुकाम तक पहुंचे हैं। .
उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि पूरी पार्टी को एक नई गति मिलेगी, एक संदेश जाएगा और कांग्रेस उनके नेतृत्व में ताकत से आगे बढ़ेगी।” मैंने सिर्फ इतना कहा कि मुझे राहत मिली है, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं, मैं संतुष्ट हूं कि आपने मुझे इतने सालों तक जो प्यार और सम्मान दिया है, वह मेरे लिए गर्व की बात है। यह अहसास मेरे साथ जीवन की अंतिम सांस तक रहेगा, लेकिन यह सम्मान भी एक बड़ी जिम्मेदारी थी। मैंने अपनी क्षमता के अनुसार जितना हो सका, किया।
इससे पहले नवनिर्वाचित राष्ट्रपति खड़गे ने समिता स्थल पर स्वतंत्रता सेनानी एवं दलित नेता जगजीवन राम, राजघाट पर महात्मा गांधी, शांति वन में जवाहरलाल नेहरू और शक्ति स्थल पर इंदिरा गांधी और वीर भूमि पर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.