छठ पर्व पर हवाई किराया तीन गुना, आम आदमी के लिए सफर हुआ मुश्किल

 

नई दिल्ली (एजेंसी) छठ पूजा के दौरान पटना, गया, दरभंगा, बनारस के लिए उड़ानों का किराया तीन गुना तक बढ़ गया है. ट्रेन का टिकट छूटने वालों के लिए हवाई सेवा ही आखिरी विकल्प था, लेकिन किराए में बढ़ोतरी ने अमीर लोगों को अपनी यात्रा रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया है।
आज दिल्ली से गया का फ्लाइट से किराया 16000 रुपये हो गया है। दिल्ली से दरभंगा का किराया 18000 रुपए पहुंच गया है। दिल्ली से पटना 17800 रुपये और दिल्ली से वाराणसी 17000 रुपये हो गए हैं। इसके साथ ही 29 अक्टूबर को दिल्ली से दरभंगा 13000 रुपये, दिल्ली से गया 10000 रुपये, दिल्ली से पटना 10000 रुपये, दिल्ली से वाराणसी 9000 रुपये हो गया है। सामान्य दिनों में किराया अधिकतम 5000 रुपये होता है।
अभी तक रेल टिकट की मांग न करें, स्टेशनों पर काफी भीड़ होती है। शयनयान श्रेणी की यात्रा सामान्य श्रेणी से भी बदतर है। जनरल कोच की चिंता मत करो। हवाई किराया बढ़ने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। आपको बता दें कि डायनेमिक रेंट की वजह से रेंट काफी बढ़ गया है। इसी तरह रेलवे में भी किराए में बढ़ोतरी हुई है। डायनेमिक किराए के कारण मांग के अनुसार किराए में वृद्धि की जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.