राष्ट्रीय जनता दल की मांग- रुपये को ऊपर उठाना है तो नोट पर लालू यादव की तस्वीर लगाइ जाए।

 

 

पटना: भारतीय रुपये पर तस्वीर लगाने के मामले में अब लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) भी कूद पडी़ है। पार्टी के नेता भाई अरुण कुमार ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि अगर रुपए को ऊपर उठाना है तो नोट पर महात्मा गांधी के अलावा लालू प्रसाद यादव और कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर को लगाना चाहिए। अपने बयान में भाई अरुण कुमार ने कहा कि जिस प्रकार लालू प्रसाद ने घाटे में चल रहे भारतीय रेलवे को उभार कर लाभ की स्थिती में पहुंचा दिया था, उसी प्रकार अगर लालू प्रसाद की तस्वीर को भारतीय रुपये पर लगा दिया जाए तो भारतीय रुपये में डॉलर के मुकाबले मजबूती आ जायेगी।

 

 

”अरविंद केजरीवाल ने जिस प्रकार से भारतीय करेंसी को ऊपर उठाने के लिए नोटों पर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग की है। मैं यह मांग करता हूं कि भारतीय करेंसी पर लालू जी का और जननायक कर्पूरी ठाकुर की फोटो लगनी चाहिए. एक साइड गांधी जी फोटो रहे एक साइड इन दोनों की फोटो रहे. ताकि भारतीय रुपया में जो गिरावट आ रहा है वो रुक जाए. जिस प्रकार से रेलवे में वर्षों से चली आ रही घटा प्रणाली को लालू जी ने रेल मंत्री ही समाप्त कर दिया. रेलवे मुनाफा में चलने लगा. इस प्रकार से मेरा मानना है कि लालू यादव और कर्पूरी ठाकुर की फोटो भारतीय करेंसी पर लगता है तो डॉलर के मुकाबले मजबूत होगा.”- भाई अरुण कुमार, प्रदेश महासचिव, आरजेडी

 

चाटुकारिता की हद हो गयी- BJP: आरजेडी नेता की इस मांग पर बीजेपी ने करारा हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि चाटूकारिता की भी हद होती है। अगर राजद के नेता लालू यादव और कर्पूरी ठाकुर का नाम ले रहे हैं तो तेजस्वी यादव का नाम क्यों भूल गए। उनका भी नाम ले लें। उन्होंने कहा कि मंदिर में भगवान का स्थान होता है, रुपया पर राष्ट्रपिता का स्थान होता है जो मिला हुआ है। जिसको जो मन है वो अनाप शनाप मांग रहा है।

 

अरविंद केजरीवाल ने छेड़ी थी बहस: बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की थी कि भारतीय नोट पर गणेश लक्ष्मी की फोटो छापी जाए। उन्होंने कहा कि अगर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर होगी और दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश जी की फोटो होगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। लक्ष्मीजी को समृद्धि की देवी माना गया है. वहीं, गणेशजी सभी विघ्न को दूर करते हैं. इसलिए उन दोनों की तस्वीर नोट लगनी चाहिए। इससे हमारी अर्थव्यवस्था सुधरेगी।

 

 

कांग्रेस ने भीमराव अंबेडकर का लिया था नाम : कांग्रेस के सीनियर लीडर और सांसद मनीष तिवारी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि भारतीय रुपयों की नई सीरीज पर महात्मा गांधी की तस्वीर के साथ-साथ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की भी फोटो हो। अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूरी तरह से जोड़ देगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.