भीम आर्मी, आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन ने नीमच (म. प्र.) में की प्रेस वार्ता।

 

अपने कार्यकर्ताओं को सरकारी एजेंसियों द्वारा प्रताड़ित करने और प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ गवाही देने के लिए दबाव बनाने का एजेंसियों पर लगाया आरोप!

 

भोपाल: 29 अक्टूबर। मध्य प्रदेश के शहर नीमच में भीम आर्मी एकता मिशन, भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन और आजा़द समाज पार्टी जिला इकाई नीमच के पदाधिकारी शनिवार को महू रोड स्थित निजी होटल में मीडिया से रुबरू हुए। आजाद समाज पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुनील अखतेय व भीम आर्मी प्रदेश संयोजक सुनील बेरसिया ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि नीमच जिले में भीम आर्मी के जिला संयोजक अध्यक्ष विशाल मेघवाल को सरकारी जांच एजेंसी द्वारा डराया धमकाया जा रहा है और दबाव बनाकर झूठे षड्यंत्र में फंसाने व जातिसूचक शब्दों से भी अपमानित किया जा रहा है।

 

सरकारी जांच एजेंसी भोपाल में बिना किसी प्रकार की जानकारी के षडयंत्र पूर्वक रात्रि में सुनसान सड़क पर बुलाकर गाड़ी में बिठाया और मोबाइल तक छीन लिया उसके पश्चात डरा धमका कर किसी अन्य संगठन के खिलाफ गवाही देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। पदाधिकारियों ने बताया कि पीएफआई पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया नामक संगठन से हमारे संगठन का कोई लेनदेन नहीं है और नाही हमारे पदाधिकारी और कार्यकर्ता उसे जानते हैं ना ही उनसे किसी भी प्रकार का हमारे संगठनों का कोई ताल्लुक है।

 

सरकारी एजेंसी द्वारा उक्त संगठन के खिलाफ गवाही के लिए भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर दबाव बनाना सरासर गलत है जांच एजेंसियों द्वारा यहां तक कहा जा रहा है कि तुम यदि गवाही नहीं देते हो तो तुम्हें आरोपी बनाकर जेल में डाल दिया जाएगा जबकि जांच एजेंसियों के पास किसी भी प्रकार के कोई पुख्ता सबूत नहीं है। सरकार की जांच एजेंसी यह भी दबाव बना रही है कि तुम हमारे लिए काम करो और पीएफआई संगठन के सदस्यों के साथ मेलजोल बढ़ा कर उनके कार्यक्रमों में शामिल हो और उनको भी अपने कार्यक्रमों में शामिल करें साथ ही धमकी भी दी गई है कि यदि हमारे द्वारा की गई बातों का उल्लेख किसी भी वकील या अन्य लोगों को बताया गया तो किसी भी केस में फंसा कर जेल में डाल दिया जाएगा।

 

जांच अधिकारी ने जबरदस्ती एक नोटिस पर भी डरा धमकाकर हस्ताक्षर करवाए हैं, पदाधिकारियों ने मीडिया को बताया कि अधिकारी भीम आर्मी को झूठे आरोप लगाकर देश में बढ़ रही भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी की लोकप्रियता को खत्म करने एवं बदनाम करने के लिए सरकारी जांच एजेंसी द्वारा सरकार के इशारों पर भीम आर्मी व भीम आर्मी से जुड़े लोगों को टारगेट किया जा रहा है। जिसका हम सभी विरोध करते हैं और यदि ज़रूरत पड़ी तो आने वाले समय में सीएम हाउस का घेराव एवं विरोध प्रदर्शन भी किया जाएगा।

 

उक्त पत्रकार वार्ता में भीम आर्मी प्रदेश संयोजक सुनील बेरसिया, आजा़द समाज पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुनील अस्तेय, भीम आर्मी प्रदेश संयोजक दिलावर खान, आजा़द समाज पार्टी प्रदेश महासचिव नीरज चंदोसरिया, आजा़द समाज पार्टी जिला अध्यक्ष नीमच महेश मेघवाल, विशाल मेघवाल भीम आर्मी जिला संयोजक, गोविंद वाल्मीकि जिला मुख्य प्रभारी भीम आर्मी नीमच, पवन राय कुमार जिला अध्यक्ष भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन, एवं समस्त पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.