ज्ञान वापी केस: सुप्रीम कोर्ट ने हिंदू पक्ष की जल्द सुनवाई की अपील को स्वीकार कर लिया, सुनवाई 10 नवंबर को होगी

नई दिल्ली (एजेंसी) ज्ञान वापी मामले में हिंदू पक्ष की जल्द सुनवाई की मांग को स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट अब 10 नवंबर को मामले की सुनवाई करेगा. दरअसल, ज्ञान वापी मस्जिद में कथित शिवलिंग घेरे को संरक्षित करने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश 12 नवंबर को खत्म हो रहा है. इसलिए हिंदू पक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।
हिंदू पक्ष की मांग है कि मामले की सुनवाई 12 नवंबर से पहले की जाए। अब सुप्रीम कोर्ट भी ऐसा ही करने को तैयार है. दरअसल, इस मामले में वाराणसी कोर्ट के फैसले से हिंदू पक्ष संतुष्ट नहीं है. NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत में हिंदू पक्ष के वकील सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि कोर्ट ने हमारी उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें हमने कार्बन डेटिंग का अनुरोध किया था.
उन्होंने कहा था: “अदालत ने कहा कि वजूखाना में किसी भी तरह का सर्वेक्षण सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन होगा। ऐसे में हम वाराणसी कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। हमारी याचिकाएं कोर्ट में हैं। अगली तिथि 17 अक्टूबर है। अगर ऐसा है, तो अदालत तय करेगी कि मामले की सुनवाई कैसे आगे बढ़ाई जाए।”
मुस्लिम पक्ष के वकील रईस अहमद अंसारी ने कहा कि सुनवाई के दौरान हमने कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया था. किसी भी तरह का सर्वे या कार्बन डेटिंग सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन होगा। अगर हमें मौका दिया गया तो हम साबित करेंगे कि यह एक फव्वारा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.