“मैंने ये गुजरात बनाया” प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गुजराती में दिया गया चुनावी नारा

नई दिल्ली (एजेंसी) गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से ही सभी पार्टियां चुनावी मोड में हैं। रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में चुनाव के संदर्भ में ‘मैंने ये गुजरात बना या’ का नारा लगाया. पीएम मोदी ने इस स्लोगन को गुजराती भाषा में लॉन्च किया है. गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर गुजराती आत्मविश्वास से भरा होता है, इसलिए हर गुजराती बोलता है, अंतरात्मा की आवाज बोलती है, हर आवाज गुजरात के दिल से आती है, ये गुजरात मैंने बनाया है. अपने भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने कहा कि आ गुजरात, में बनाओ छे (मैंने यह गुजरात बनाया है) जिसके बाद उन्होंने रैली के दौरान मौजूद लोगों से इस नारे को कई बार दोहराने के लिए कहा।
उन्होंने कहा कि नफरत फैलाने में लगी विभाजनकारी ताकतों, जिन्होंने गुजरात को बदनाम करने और बदनाम करने की कोशिश की है, उन्हें गुजरात से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इस चुनाव में भी यही उनका भविष्य होगा।दिल्ली में बैठकर मुझे खबरें मिल रही हैं कि बीजेपी इस बार रिकॉर्ड वोटों से गुजरात जीतेगी। मैं यहां अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ने आया हूं। मैंने गुजरात बीजेपी से कहा है कि मैं आपको चुनाव प्रचार के लिए ज्यादा से ज्यादा समय देने को तैयार हूं.
आपको बता दें कि गुजरात में बीजेपी ने पार्टी के किसी विधायक या सांसद के रिश्तेदारों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है. राज्य भाजपा संसदीय बोर्ड ने यह फैसला लिया है। भरूच के बीजेपी सांसद मनसुख वसावा की बेटी ने टिकट मांगा था, लेकिन बीजेपी ने साफ कर दिया कि किसी विधायक या विधायक के किसी रिश्तेदार को विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा.
इस बात की जानकारी खुद मनसुख वसावा ने ट्वीट कर दी। वसावा ने कहा कि उन्होंने पार्टी के फैसले का स्वागत किया है। पार्टी जिसे भी टिकट देगी उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे। इस बीच गुजरात में टिकट पर फैसला लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में राज्य चुनाव समिति की बैठक आज तीसरे दिन भी जारी है.
बता दें कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण में एक दिसंबर को और दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.