क्या मुझे आपके चरणों में गिरकर अपना अधिकार मांगना चाहिए? ममता बनर्जी ने जीएसटी पर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा

कोलकाता (एजेंसियां) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार जीएसटी और विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत बंगाल को उसके बकाये के साथ धोखाधड़ी कर रही है। झारग्राम में एक आदिवासी आउटरीच कार्यक्रम में भाग लेते हुए, बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 दिन की रोजगार गारंटी योजना निधि अनिवार्य है। मैं इस बारे में एक साल पहले प्रधान मंत्री से मिला था, क्या मुझे आपके पैर पकड़कर एक अनुरोध करना चाहिए?
ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘क्या हम लोकतंत्र में रह रहे हैं? या भारत एक पार्टी पार्टी बन गया है?
स्वतंत्रता सेनानी बर्सा मुंडा को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा, “हमें हमारा बकाया दो, यह हमारा पैसा है, या फिर जीएसटी को खत्म कर दो।” आप हमें 100 दिन की रोजगार योजना का हमारा बकाया भुगतान करें या अपनी सीट छोड़ दें।
मुख्यमंत्री ने कहा, “वे बंगाल को फंड रोकने की धमकी देते हैं। हम जीएसटी को भी रोक सकते हैं. आप बंगाल के लोगों को उनका हक नहीं दे रहे हैं।”
ममता बनर्जी ने भाजपा के स्वंदु अधिकारी पर भी निशाना साधा, जिन्होंने कल कहा था कि केंद्र सरकार भ्रष्टाचार के मद्देनजर पश्चिम बंगाल को विभिन्न योजनाओं के तहत धन रोकेगी।
अधिकारी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “एक दिन ऐसे राजनेता शून्य हो जाएंगे यदि वे बंगाल को नुकसान पहुंचाते रहे। जब इन योजनाओं को लागू करने की बात आती है, तो हम शीर्ष राज्यों में हैं, चाहे वह 100 दिन का काम हो या ग्रामीण। सड़क योजना, या बंगला आवास योजना।
झारग्राम में एक कार्यक्रम में श्रोताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आदिवासियों से आग्रह किया कि यदि उनकी जायज मांगें ठुकरा दी जाती हैं और उनका बकाया रोक दिया जाता है तो वे सड़कों पर उतरें और धरने पर बैठें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.