“तो आखिरकार अमित शाह ने राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख की घोषणा कर दी”

नई दिल्ली (एजेंसी) अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर का उद्घाटन एक जनवरी 2024 को होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को यह जानकारी दी। खास बात यह है कि देश में लोकसभा चुनाव 2024 में होने हैं। ऐसे में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख को बीजेपी की वोट पॉलिटिक्स से भी जोड़ा जा रहा है. राम मंदिर निर्माण और उद्घाटन की घोषणा को लेकर अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अदालतों में जाकर राम मंदिर निर्माण में बाधा डाली. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर निर्माण की शुरुआत की.
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त, 2020 को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन (Ram Mandir Bhoomi Poojan) किया था और मंदिर की आधारशिला रखी थी. दशकों पुराने मसले को सुलझाते हुए 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया था. राम मंदिर के लिए भाजपा का आंदोलन मंदिर के शिलान्यास के साथ रंग लाया, जिसने भगवा पार्टी को सत्ता में ला दिया। भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहे.
पीएम मोदी ने राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद मौजूद लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत जय श्रीराम के नारे से की. उन्होंने कहा था कि जय सिया राम के नारे आज अयोध्या ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में गूंज रहे हैं. यह मेरा सौभाग्य है कि रामभूमि ट्रस्ट ने मुझे आमंत्रित किया और मुझे इस अवसर पर साक्षी बनने का अवसर दिया। पीएम मोदी ने कहा था कि सरिव तट पर आज एक स्वर्णिम अध्याय लिखा जा रहा है. आज पूरा भारत खुश है। पूरा देश सनसनीखेज है। हर मन प्रबुद्ध है। आज पूरा भारत भावुक है। सदियों का इंतजार आज खत्म हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.