अमेरिका: छह साल के बच्चे ने टीचर को मारी गोली

अमेरिकी पुलिस का कहना है कि यह ‘आकस्मिक’ गोलीबारी नहीं थी और वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि हथियार बच्चे के हाथ में कैसे पहुंचा। लड़के को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
संयुक्त राज्य अमेरिका में न्यूपोर्ट न्यूज सिटी पुलिस और स्कूल के अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार को वर्जीनिया राज्य के एक स्कूल में एक छह वर्षीय लड़के ने एक शिक्षक को गोली मारकर घायल कर दिया।
गोलीबारी की यह घटना रचनेक प्राथमिक विद्यालय की पहली कक्षा की कक्षा में हुई, लेकिन कोई छात्र घायल नहीं हुआ।
पुलिस प्रमुख स्टीव ड्रू ने संवाददाताओं को बताया कि गोलीबारी में 30 वर्षीय एक महिला शिक्षिका गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें गंभीर चोटें आई हैं जो जानलेवा हो सकती हैं लेकिन अस्पताल में अब उनकी हालत में सुधार है।
ड्रू ने कहा, “हमारे पास ऐसी स्थिति नहीं थी जहां कोई स्कूल को शूट करने जा रहा था।”
उन्होंने कहा, “यह दुर्घटनावश हुई गोलीबारी नहीं थी।”
फायरिंग करने वाले लड़के को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. लेकिन शूटिंग के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई।
पुलिस का कहना है कि लड़के के पास कक्षा में एक हैंडगन थी और जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह बच्चे के हाथों में कैसे पहुंचा।
हालांकि गोली लगने की घटना में कोई बच्चा घायल नहीं हुआ है, लेकिन इस घटना ने शहर को झकझोर कर रख दिया है.
एक स्थानीय समाचार पत्र, वर्जिनियन पायलट से बात करते हुए, उसी स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे की मां जॉक्लिन ग्लोवर ने कहा कि उन्हें स्कूल से एक संदेश मिला है जिसमें कहा गया है कि एक व्यक्ति को गोली मार दी गई थी और दूसरा हिरासत में था।
“मेरा दिल धड़कना बंद हो गया, मैं बहुत डर गई थी, मैं चिंतित थी और बस सोच रही थी कि वह व्यक्ति मेरा बेटा नहीं है,” उसने कहा।
शहर के स्कूलों के अधीक्षक जॉर्ज पार्कर ने कहा, “मैं हैरान और हतप्रभ हूं।”
“आज, हमारे छात्रों ने बंदूक हिंसा के बारे में एक सबक सीखा। उन्होंने यह भी सीखा कि कैसे बंदूकें न केवल शैक्षिक वातावरण में, बल्कि एक परिवार और एक समुदाय में कहर बरपा सकती हैं,” उन्होंने कहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.