बेंगलुरु: निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिरा, दो लोगों की मौत, घटना सीसीटीवी में कैद हो गई

बेंगलुरु (एजेंसी) बेंगलुरु के नागवारा में निर्माणाधीन मेट्रो का पिलर गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। पुलिस ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि मेट्रो का निर्माणाधीन पिलर सुबह करीब 10 बजकर 45 मिनट पर ढह गया। एक मोटरसाइकिल, जिस पर चार लोग सवार थे, उसके नीचे आ गिरी। बाइक पर लोहित के साथ उनकी पत्नी तेजस्विनी और उनके जुड़वा बच्चे भी थे। हादसे में तेजस्विनी और उसके बेटे विहान की मौत हो गई। साथ ही इस हादसे में लोहित घायल हो गया है।
पुलिस ने कहा कि हादसे में तेजस्विनी और उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। लोहित और उनकी बेटी का इलाज अस्पताल में चल रहा है। साथ ही पुलिस ने बताया कि बाइक सवार महिला और युवक दोनों ने हेलमेट पहन रखा था. उनके ऊपर जो मेट्रो पिलर गिरा उसकी लंबाई करीब 40 फीट थी।
डॉ. भीमाशंकर एस., पुलिस उपायुक्त, बैंगलोर एस. गुलद ने कहा, दुर्घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। मौके पर विशेषज्ञों की टीम भी पहुंची। टीम खंभा गिरने की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है।
मुख्यमंत्री विश्वराज बोमई ने हादसे की गहन जांच का आश्वासन दिया है। उन्होंने धारवाड़ में कहा, “मुझे अभी दुर्घटना के बारे में पता चला है, हम इसकी जांच करेंगे।” हम खंभा गिरने के कारणों का पता लगाएंगे और मुआवजा मुहैया कराएंगे। बीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक अंजुम परवेज ने कहा कि वे एक आंतरिक ऑडिट भी शुरू करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.