अलीगढ़ : दो पक्षों में हुए मामूली विवाद के बाद शहर में भड़की हिंसा से स्थिति तनावपूर्ण

अलीगढ़: सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर अलीगढ़ में सोमवार की देर रात मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों ने आपस में पथराव कर दिया. एक अपुष्ट खबर में कहा गया है कि हवाई फायरिंग भी की गई लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। शहर में धारा 144 लागू है। ‘सत्य हिंदी’ के मुताबिक तनाव के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. हालांकि, अलीगढ़ से जो सत्यापित वीडियो सामने आए हैं, उनमें कुछ युवकों को पुलिस की मौजूदगी में पथराव करते देखा जा सकता है। पुलिस कुछ युवकों को रोककर समझाती नजर आ रही है। जहां घटना हुई, उसके पड़ोस में ही आरएसएस का कार्यालय है।
एएनआई ने बताया कि अलीगढ़ में चिकन बेचने वाले एक दुकानदार के साथ कुछ लोगों की बहस के बाद कम से कम दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि दुकान में विवाद फैलने की सूचना के बाद, दो संप्रदायों के सदस्यों ने आपस में लड़ाई की और लोग घायल हो गए। पथराव किया पुलिस के अनुसार सासनीगेट थाना क्षेत्र के सराय सुल्तानी थाना क्षेत्र के पास एक दुकानदार चिकन बेच रहा था तभी मोटरसाइकिल खड़ी करने को लेकर विवाद हो गया और मारपीट शुरू हो गयी.
हालांकि, सत्या हिंदी के अनुसार, अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंदिरा विक्रम सिंह ने एएनआई को बताया कि अलीगढ़ में एक दुकान से मांस खरीदने को लेकर कुछ लोगों के बीच विवाद के बाद पत्थरबाजी हुई। कुछ लोग कसाई की दुकान पर गए। लोगों और दुकानदार के बीच बहस हुई और बाद में पथराव हुआ जिसमें दो लोग घायल हो गए।
उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को सभी कोणों से देखा जा रहा है। विक्रेता और ग्राहक अलग-अलग संप्रदायों के हैं। कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। स्थिति नियंत्रण में है और जांच की जा रही है। घटना के बाद विभिन्न थानों की टीमों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.