कच्चे तेल के दाम नीचे, लेकिन पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे: मल्लिकार्जन खड़गे

नई दिल्ली: देश में महंगाई ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। जाहिर तौर पर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगाई भी बढ़ी है। इन सबके बीच सरकार खामोश है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जन खड़गे ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है.
कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, कच्चे तेल के दाम जमीन पर हैं, लेकिन पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. मोदी सरकार ने जनता से लाखों करोड़ की बेहिसाब लूट की!, खड़गे ने इस ट्वीट के साथ एक ग्राफिक भी शेयर किया है. ग्राफिक्स में दिखाया गया है कि कैसे मोदी सरकार तेल के जरिए देश की जनता को खुलेआम लूट रही है। ग्राफिक्स में दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 7 महीनों में कच्चे तेल की कीमत में 32% की कमी आई है, फिर भी मोदी सरकार ने तेल की कीमत कम नहीं की है.
आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में इस समय पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. लेकिन विश्व बाजार में कच्चे तेल की मौजूदा कीमत के हिसाब से देश की जनता को तेल 18 रुपये कम में दिया जा सकता है. आंकड़ों के मुताबिक सरकार चाहे तो पेट्रोल 88 रुपये 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल 76 रुपये 27 पैसे प्रति लीटर देकर लोगों को राहत दे सकती है. लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर रही है और लोगों को ऊंचे दामों पर तेल खरीदना पड़ रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.