इजरायली अदालत ने फिलिस्तीनी स्कूल के विध्वंस की अनुमति दी

हेब्रोन में यट्टा के पूर्व में स्थित खाशिम अल-करम एलीमेंट्री स्कूल, यूरोपीय संघ की मदद से बनाया गया था। मुसफ़र यत्ता काउंसिल के प्रमुख निज़ाल यूनुस के अनुसार, इज़राइली अदालत ने विध्वंस के खिलाफ जारी पिछले निषेधाज्ञा को रद्द कर दिया स्कूल। कब्जा करने वाली सेना को इसे गिराने के लिए 10 दिन का समय दिया गया है। यूनुस ने कहा कि स्कूल 2022 में एक्शन अगेंस्ट हंगर फाउंडेशन के माध्यम से यूरोपीय संघ के वित्तीय समर्थन से बनाया गया था। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में स्थानीय बेडौइन समुदाय के करीब 50 बच्चे पढ़ते हैं.
एक अन्य घटना में, इजरायल के कब्जे वाली सेना ने बुधवार को कलकिल्या के कफर लकीफ गांव में एक कुएं को नष्ट कर दिया। स्थानीय अधिकारी मोयद असफ ने कहा कि इजरायली सेना ने बिना किसी पूर्व चेतावनी के गांव के अल-घराबा क्षेत्र और निर्माणाधीन पानी पर धावा बोल दिया। आसफ ने कहा कि कुआं ग्रामीण परिषद का है। और लगभग 1,200 स्थानीय किसानों को पानी की आपूर्ति की। इजरायल के इस कदम से किसानों को आर्थिक नुकसान होगा।
इस बीच, इजरायल के कब्जे वाले बलों ने अनधिकृत निर्माण पर प्रतिबंध लगाने के बहाने आवासीय भवनों और पशुधन आश्रयों के निर्माण को रोकने के एक सैन्य फैसले के तुबास के रास अल-अहमर क्षेत्र में स्थानीय निवासियों को सूचित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.