मैं ED से नहीं डरता, संघ व बीजेपी से विचारधारा की लड़ाई: राहुल की ललकार

नई दिल्ली: राहुल गांधी ने पीएम मोदी भाजपा और आएसएस पर निशाना साधा तथा आरोप लगाया कि पीएम नफरत फैलाकर भारत को कमजोर कर रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस की ‘महंगाई पर हल्ला-बोल’ रैली में यह भी कहा कि अब विपक्ष के पास जनता के पास जाने और सीधा संवाद करने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है, इसीलिए कांग्रेस सात सितंबर से ‘भारत जोड़ो’ यात्रा निकालने जा रही है।

‘नेशनल हेराल्ड’ से संबंधित कथित धनशोधन के मामले में ईडी की पूछताछ का उल्लेख करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को समझ लेना चाहिए कि वह (राहुल) ईडी से नहीं डरने वाले हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि जबसे भाजपा की सरकार आई है तबसे देश में नफरत और क्रोध बढ़ता जा रहा है. जिसको डर होता है, उसी के दिल में नफरत पैदा होती है, जिसको डर नहीं होता है उसके दिल में नफरत पैदा नहीं होती है. देश में भविष्य का डर, महंगाई का डर और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है।

इसके कारण नफरत बढ़ती जा रही है. नफरत से लोग बंटते हैं और देश कमजोर होता है, भाजपा और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं तथा जानबूझकर देश में भय और नफरत पैदा करते हैं।

गांधी ने कहा, ‘इस डर और नफरत का फायदा किसको मिल रहा है. क्या गरीब आदमी को फायदा मिल रहा है? पूरा का पूरा फायदा हिंदुस्तान के दो उद्योगपति उठा रहे हैं. बाकी उद्योगपतियों से पूछ लो, वो भी बताएंगे कि सिर्फ दो व्यक्तियों का फायदा हुआ है. सबकुछ इन्हीं दो व्यक्तियों के हाथों में जा रहा है.’

उन्होंने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ने का हवाला देते हुए कहा, ‘मोदी जी कहते हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया तो हम बताना चाहते हैं कि कांग्रेस ने महंगाई इतनी कभी नहीं बढ़ाई.’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री हैं, लेकिन दो उद्योगपतियों के समर्थन के बिना वह प्रधानमंत्री नहीं हो सकते, मीडिया के समर्थन के बिना वह प्रधानमंत्री नहीं हो सकते”’सभी संवैधानिक संस्थाओं पर दबाव है, यह सरकार उन पर आक्रमण कर रही है. विपक्ष के पास कोई रास्ता नहीं है, उसे जनता के बीच जाना होगा”’भारत जोड़ो यात्रा हम इसीलिए आरंभ कर रहे हैं.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.