फुलवारी शरीफ केस: बिहार के कई जिलों में एनआईए के छापे

पटना: बिहार टेरर मॉड्यूल मामले में एनआईए की टीम ने गुरुवार की सुबह कई जिलों में एक साथ धावा बोला. सुबह-सुबह टीम अररिया के जोकीहाट पहुंची तो दरभंगा में नुरुद्दीन जंगी के घर के आसपास छापेमारी की. इसके अलावा बिहार के छपरा में भी एनआईए की टीम पहुंची है. नालंदा में भी छापेमारी हो रही है. इसके अलावा कई और जिलों में भी छापेमारी हो रही है.

एनआईए की टीम अररिया के जोकीहाट में एहसान परवेज के घर पहुंची. फुलवारी शरीफ मामले में एहसान परवेज का नाम सामने आया था. वह एसडीपीआई का प्रदेश महासचिव है. पटना टेरर मॉड्यूल मामले में दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में छापेमारी हो रही है. यहां मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर छापेमारी चल रही है. पिछले महीने भी एनआई की टीम ने छापेमारी की थी. मोहम्मद मुस्तकीम और सनाउल्लाह दोनों का गांव एक ही है. पटना टेटर मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. दरभंगा शहर में दानिश लॉज में एनआईए छात्रों पूछताछ कर रही है. सभी छात्रों का मोबाइल जब्त किया गया है.

मुस्तकीम के माता-पिता और भाई से एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है. स्थानीय पुलिस साथ में है. गांव में नाकाबंदी की गई है. वहीं दूसरी ओर बिहार के छपरा में एनआईए की टीम जलालपुर पहुंची है. जलालपुर की माधवपुर पंचायत के जाने माने शिक्षक परवेज आलम के घर टीम पहुंची. छापेमारी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. एक घंटे से हो रही है.

संदिग्ध आतंकियों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है. पटना टेरर मॉड्यूल मामले का भंडाफोड़ होने के बाद कई जिलों से तार जुड़े थे. इसके बाद नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई थी. आज जिन जिलों में एनआईए की टीम पहुंची है ये सभी उसी नामजद प्राथमिकी के अभियुक्त हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.