एशिया कप 2022 : पाकिस्तान अंदर, भारत बाहर

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 1 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में जीत के साथ ही पाक ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है. पाक की जीत के साथ ही भारत एशिया कप से बाहर हो गया है. तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 20वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी. अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए पाक को 130 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पाक ने 19.2 ओवरों में एक विकेट रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया.

सुपर फोर मुकाबले में अफगानिस्तान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम की शुरुआत बेहद खराब रहा. टीम का पहला विकेट कप्तान बाबर आजम के रूप में गिरा. वे बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके ठीक  बाद फखर जमान 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 20 रनों का योगदान दिया. इफ्तिखार अहमद 33 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए.

शादाब खान ने ऑलराउंड परफॉर्म किया. उन्होंने विकेट लेने के साथ-साथ 36 रन बनाए. शादाब की इस पारी में 3 छक्के और एक चौका शामिल रहा. मोहम्मद नवाज 5 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने एक चौका लगाया. मुकाबला आखिरी ओवर तक पहुंचा. आखिरी ओवर में पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने लगातार दो छक्के जड़े और टीम को जीत दिला दी. नसीम 4 गेंदों में 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट झटके. मुजीब उर रहमान ने 4 ओवरों में सिर्फ 12 रन दिए. हालांकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. कप्तान मोहम्मद नबी ने 3 ओवरों में 22 रन दिए. फजलहक फारूकी ने 3.2 ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट लिए.

अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए. इस दौरान इब्राहिम जादरान ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया. ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 17 गेंदों में 21 रन बनाए. उनकी इस पारी में 4 चौके शामिल रहे. रहमानुल्ला गुरबाज ने 11 गेंदों में 17 रन बनाए. उन्होंने दो छक्के लगाए. राशिद खान अंत में 15 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.