नीट रिजल्ट में हाफिज छात्रों की ऐतिहासिक सफलता


बीदर: 8 सितंबर (मुहम्मद अमीन नवाज) दक्षिण भारत के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान “शाहीन इंस्टीट्यूट जरत बीदर” ने आधुनिक शिक्षा से परिचित नहीं होने वालों और शिक्षा छोड़ देने वाले छात्रों के लिए राष्ट्रव्यापी “मेमोराइजेशन ऑफ कुरान प्लस कोर्स” शुरू किया है। AICU (एकेडमिक इंटेंसिव केयर यूनिट) नामक एक विशेष कार्यक्रम ने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। एआईसीयू उन छात्रों के लिए जो शिक्षा छोड़ देते हैं और उन लोगों के लिए जिन्होंने प्रसिद्ध अखिल भारतीय कार्यक्रम हाफज़ अल-कुरान प्लस के माध्यम से आधुनिक शिक्षा प्राप्त नहीं की है, 4 साल की छोटी अवधि में, हफ़ज़ ने बुनियादी शिक्षा और आधुनिक शिक्षा हासिल की है पीयूसी में शिक्षा के साथ-साथ एनईईटी में विशिष्ट सफलता। यह एक अनूठा इतिहास बनाने का रिकॉर्ड है। हर साल की तरह इस साल भी शाहीन इंस्टीट्यूशंस बीदर के हाफ़िज़ छात्रों ने एनईईटी परीक्षा में भाग लेते हुए उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन किया है, जिसमें से निम्नलिखित हैं हाफिज के छात्रों ने ऐतिहासिक सफलता हासिल की है। हाफिज मुहम्मद अली इकबाल ने NEET में 680 अंक हासिल किए हैं जिसका हॉल टिकट नंबर 220410063680 है। हाफिज गुलमन अहमद ज़िरदी ने NEET में 646 अंक हासिल किए हैं जिनका हॉल टिकट नंबर 220410739673 है। हाफिज मुहम्मद अब्दुल्ला ने NEET में 632 अंक हासिल किए हैं जिनका हॉल टिकट नंबर 220410658221 है। 602 अंक प्राप्त हुए हैं जिनका हॉल नंबर 220410265867 है। उनके अलावा हाफिज मुहम्मद सफी उल्लाह ने NEET में 577 अंक हासिल किए हैं जिनका हॉल टिकट नंबर 220410463050 है। हाफिज गुलाम वारिस ने NEET में 560 अंक हासिल किए हैं जिनका हॉल टिकट नंबर 220410433356 है। हाफिज शोएब साजिद हुसैन गवली ने NEET में 533 अंक हासिल किए हैं जिनके हॉल टिकट नंबर 220410027412 है। हाफिज मोहम्मद आसिफ ने NEET में 504 अंक हासिल किए हैं जिनका हॉल टिकट नंबर 220410569335 है। हजारों छात्रों के बीच, हाफिज के छात्रों ने न केवल शाहीन संस्थानों में बल्कि पूरे भारत में अविश्वसनीय रूप से उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। पहले कभी स्कूल नहीं जाने के बावजूद, न ही विज्ञान, गणित, या अरबी और उर्दू के अलावा अन्य भाषाओं जैसे विषयों का अध्ययन किया। शाहीन इंस्टीट्यूशंस बीदर स्पेशल यूनिट (AICU) और ‘डिसिप्लिन मदरसा ज़िंदगी’ ने उन्हें प्रमुख मेडिकल कॉलेजों में मुफ्त सरकारी सीटें दिलाने में मदद की। एक अनोखे लेकिन सफल प्रयोग में, संस्थान ने छात्रों को मेडिकल और अन्य सभी व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की पेशकश की। यह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि शाहीन पीयू कॉलेज बीदर ने पिछले वर्षों में भी रैंक धारक तैयार किए हैं। शाहीन कॉलेज बीदर कर्नाटक राज्य सरकार से कन्नड़ राज्य उत्सव पुरस्कार प्राप्तकर्ता है, हर साल रैंक छात्रों को सफल बनाकर एक नया इतिहास बना रहा है धारक बनाकर आज शाहीन पीयू कॉलेज बीदर में उपरोक्त हफ़ज़ छात्रों को उनकी उत्कृष्ट सफलता के लिए बधाई दी गई। उनकी महान सफलता पर बधाई देते हुए उन्होंने प्रोत्साहित किया और कहा कि ऐसा देखा गया है कि डॉक्टर बनने के बल पर पैसे से सफलता नहीं मिलती और कई बार ऐसे लोग दुखी भी हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और लगन डॉक्टर बनने की कुंजी है।उन्होंने चिकित्सा अध्ययन के इच्छुक सभी छात्रों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि वे मानवता की सेवा करेंगे।
डॉ अब्दुल कादिर अध्यक्ष शाहीन संस्थान बीदर ने NEET में 450 से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को सलाह दी है कि यदि वे मेडिकल सीट के लिए योग्य नहीं हैं, तो निराश होने की आवश्यकता नहीं है। इस योजना के तहत एक विशेष योजना आयोजित की गई है, NEET कोचिंग साथ ही देश भर के शाहीन इंस्टीट्यूशंस बीदर के सभी केंद्रों पर रहने और खाने की निःशुल्क व्यवस्था की जाएगी।
जो छात्र 11वीं और 12वीं (विज्ञान) में प्रवेश लेना चाहते हैं, उन्हें 50% छात्रवृत्ति दी जाएगी और 50% छात्रवृत्ति उन छात्रों को दी जाएगी जिन्होंने याद किया हुआ है और जो आधुनिक शिक्षा का अध्ययन करने में असमर्थ हैं।आधुनिक शिक्षा का अवसर होगा बशर्ते। देश भर में शाहीन संस्थान बीदर द्वारा आयोजित 25 से अधिक AICU (अकादमिक गहन चिकित्सा इकाई) केंद्रों के अलावा आकांक्षी हाफाज छात्र शाहीन के किसी भी केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://hifzulquranplus.com/ पर जाएं। 9663746237 नंबर पर स्थापित। देश भर के विद्वानों और अभिभावकों और सक्रिय समाज सेवा कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि उपरोक्त सुनहरे अवसरों के लिए अभिभावकों और उनके माता-पिता को यह संदेश दें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.