फेसबुक के संस्थापक का पेज डाउन:फॉलोअर्स 11.9 करोड़ से घटकर 10 हजार हुए, प्रोफाइल पेज की जगह एरर मैसेज दिख रहा

 

मेटा CEO मार्क जकरबर्ग के फेसबुक फॉलोअर्स अचानक से घट गए हैं। इसके साथ ही कई यूजर्स ने अपने फॉलोअर्स घटने की शिकायत की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बग की वजह से ऐसा हुआ है। पहले उनके 11.9 करोड़ (119 मिलियन) फॉलोअर्स थे, लेकिन बुधवार दोपहर 12 बजे तक 9 हजार 995 ही रह गए।

ऐप पर जकरबर्ग का प्रोफाइल पेज भी अब नहीं दिख रहा। इसे ओपन करने पर एक मैसेज दिख रहा है। इसमें लिखा है,’ यह पेज अवेलेबल नहीं है। ऐसा किसी टेक्निकल एरर की वजह से हुआ है।’ हालांकि, वेब पेज पर उनके फॉलोअर्स की घटी संख्या साफ देखी जा सकती है। अभी तक न फेसबुक ने और न ही जकरबर्ग ने इसे लेकर कोई बयान जारी किया है।

10 लाख फेसबुक यूजर्स का डाटा चोरी
इससे पहले मंगलवार( 11 अक्टूबर) को मेटा ने अपने फेसबुक यूजर्स को डेटा चोरी की वॉर्निंग दी थी। मेटा ने बताया कि एंड्रॉयड और iOS की कई ऐप्स ने उनके लॉगिन क्रेडेंशियल्स चोरी कर उनका मिसयूज किया। करीब 10 लाख फेसबुक यूजर्स के लॉगिन क्रेडेंशियल्स चोरी होने का मामला सामने आया। ज्यादातर फोटो एडिटर, गेम, VPN सर्विस, बिजनेस और यूटिलिटी ऐप्स में ही इस तरह की गड़बड़ी सामने आईं।

मेटा ने अपने यूजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर पर मौजूद इस तरह के 400 ऐप्स का पता लगाया। इन ऐप्स को यूज करने वाले यूजर के फेसबुक क्रेडेंशियल्स चोरी कर उनका इस्तेमाल गलत कामों में हो रहा था।

रूस ने मेटा को आतंकी संगठनों की लिस्ट में शामिल किया
रूस ने इंस्टाग्राम और फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा को आतंकी संगठनों की लिस्ट में शामिल किया है। रूसी अधिकारियों का कहना है कि प्लेटफॉर्म्स रूस के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। पुतिन ने मार्च में ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बैन लगा दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.