लोक नायक जय प्रकाश नारायण जयंती: मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई कहां जाता है: नीतीश कुमार

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर प्रतिमा स्थल पर आयोजित राजकीय समारोह में हिस्सा लिया और जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्होंने श्रदांजलि दी। इस अवसर पर बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी आदि मौजूद रहे।

उनकी इच्छा के अनुरुप बिहार को आगे बढ़ा रहे

जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर नीतीश कुमार ने कहा कि जेपी के नेतृत्व में ही हमलोगों ने काम किया। जेपी आंदोलन में हमलोगों ने भाग लिया। उनसे हमलोगों ने निवेदन किया, वे तैयार हुए। ये काफी बड़ी बात है। हमलोग उन्हीं के सिद्धांत को मानते हैं। जो उनकी इच्छा थी उसी को लागू करके बिहार को आगे बढ़ाने की कोशिश हम कर रहे हैं। जब तक हम जीवित हैं उनको भूल नहीं सकते।

कोई कहीं जाए उससे क्या फर्क पड़ता है
भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री सिताब दियारा आ रहे हैं। इससे जुड़े सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि कोई कहीं जाए उससे क्या फर्क पड़ता है। नीतीश कुमार ने बताया कि वे मंगलवार को नागालैंड जा रहे हैं, वहां से लोगों ने उन्हें आमंत्रित किया है। नागालैंड में जेपी तीन साल रहे थे।1964 से लेकर तीन साल तक जेपी वहां रहे थे। वहां जेपी के प्रति लोगों के मन में काफी सम्मान है। वहां पहले भी हम आते-जाते रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.