ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र पर चाकू से कई वार, हालत गंभीर

 

सिडनी, 14 अक्टूबर (भाषा) ऑस्ट्रेलिया में लूट के इरादे से एक हमलावर ने 28 वर्षीय एक भारतीय छात्र पर चाकू से कई वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

 

भारतीय प्राधिकारियों ने आस्ट्रेलिया से इस मामले से गंभीरता से निपटने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की उम्मीद जतायी है।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस बल ने एक बयान जारी कर कहा कि घटना छह अक्टूबर को रात करीब साढ़े 10 बजे की है और उस समय शुभम गर्ग पैसिफिक हाईवे पर पैदल जा रहा था।

 

‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार ने बताया कि पुलिस ने 27 वर्षीय डेनियल नोर्वुड को गिरफ्तार कर लिया और उस पर हत्या के प्रयास के आरोप लगाए गए हैं। अखबार के मुताबिक, डेनियल के घर से काफी सामान बरामद किया गया और उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

पुलिस बयान में कहा गया है, “गर्ग के चेहरे, सीने और पेट पर चाकू से कई वार किए गए। उसने एक नजदीकी मकान में रह रहे लोगों से मदद मांगी, जिसके बाद उसे रॉयल नॉर्थ शोर अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में गर्ग की सर्जरी हुई। उसकी हालत गंभीर, लेकिन स्थिर है।”

 

‘द कोव’ अखबार की खबर के अनुसार, पैसिफिक हाइवे लेन कोव के पास एक अज्ञात शख्स गर्ग के पास आया और उससे पैसे मांगते हुए कथित तौर पर धमकी देने लगा।

 

खबर के मुताबिक, भारतीय छात्र ने युवक को पैसे देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद हमलावर ने उस पर चाकू से कई वार किए और फिर फरार हो गया। नॉर्थ शोर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

 

खबर के अनुसार, आरोपी को सोमवार को हॉर्न्सबाय की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया।

 

इस बीच, नयी दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने कहा कि कैनबरा में उच्चायोग इस घटना को लेकर स्थानीय प्राधिकारियों के संपर्क में है और उसे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की उम्मीद है।

 

कैनबरा में भारतीय उच्चायोग और सिडनी में वाणिज्य दूतावास स्थानीय प्राधिकारियों के करीबी संपर्क में हैं और एक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है।

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘‘यह दुखद घटना है। वह (गर्ग) अस्पताल में है और उसका इलाज चल रहा है।’’

Leave A Reply

Your email address will not be published.