2022 में AMP की तीसरी राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा में 1 लाख से अधिक छात्र शामिल होंगे

AMP ने  कम्युनिटी के 100 से अधिक प्रभावशाली  व्यक्तियों के  द्वारा राष्ट्रीय प्रतिभा खोज (AMP NTS) 2022 का तीसरा संस्करण लॉन्च किया।

मुंबई 15 अक्टूबर:

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) अगले महीने स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए अपनी तीसरी वार्षिक राष्ट्रीय प्रतिभा खोज (एनटीएस) प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा।  राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन छात्रों की सामान्य जागरूकता और प्रतिस्पर्धात्मक भावना को बढ़ाने और पुरस्कृत करने और आगामी राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारी के लिए सर्वश्रेष्ठ और प्रतिभाशाली छात्रों की पहचान करने के उद्देश्य से किया जाता है।

 

इस वर्ष 5,000+ स्कूलों और 1,500+ कॉलेजों और भारत भर के 700+ जिलों के 1 लाख+ छात्रों के भाग लेने की उम्मीद है।  यह देश के सबसे बड़े ऑनलाइन आयोजनों में से एक होगा।

 

 छात्रों को एनटीएस 2022 में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, एएमपी ₹5 लाख+ के नकद पुरस्कार दे रहा है।  शीर्ष 2000 छात्रों को उनके प्रशिक्षण भागीदारों द्वारा IIT-JEE/NEET कोचिंग छात्रवृत्ति 50% -100% तक दी जाएगी।  साथ ही, उनके जकात आधारित क्राउड-फंडिंग प्लेटफॉर्म IndiaZakat.com के माध्यम से योग्य छात्रों को ₹20 लाख+ की शैक्षणिक छात्रवृत्ति के साथ  छात्रों को काफी अतिरिक्त सहयोग मिलेगा।

 

एएमपी-एनटीएस 2022 के विशेष रूप से डिजाइन किए गए पोस्टर को आज इस्लाम जिमखाना, मुंबई में एक विशेष समारोह में लॉन्च किया गया।

 

एएमपी एक दशक से अधिक समय से समुदाय और राष्ट्र के लिए शिक्षा सहायता, रोजगार सहायता और आर्थिक अधिकारिता के क्षेत्र में काम कर रहा है।

 

पूर्व विधायक और इस्लाम जिमखाना के अध्यक्ष और कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि युसूफ अब्राहानी ने कहा, “मुस्लिम प्रोफ़ेशनल्स का संघ वास्तव में कई गुना बढ़ गया है।  उन्होंने अत्यधिक प्रेरित व्यक्तियों के एक समूह के साथ शुरुआत की, लेकिन डेढ़ दशक के भीतर राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर तरक्की की है।  यह मुख्य रूप से शिक्षा और अधिकारिता में उनके द्वारा बनाए गए फोकस के कारण है।  मैं उन्हें उनकी राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के तीसरे संस्करण के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

 

श्री आमिर इदरीसी, अध्यक्ष – एएमपी ने इस अवसर पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों और शिक्षाविदों का आभार व्यक्त करते हुए अपने उद्घाटन भाषण में कहा, “मैं यहां उपस्थित मेहमानों द्वारा दिए गए सभी प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं।  AMP का मुख्य फोकस भारतीय मुस्लिम समुदाय को शैक्षिक रूप से उन्नत और सामाजिक रूप से प्रगतिशील बनाना रहा है।  देश के सर्वोच्च शिक्षण संस्थानों में हमारा हिस्सा नगण्य है और हम चाहते हैं कि पूरा समुदाय इस प्रतिनिधित्व को हमारी जनसंख्या प्रतिशत से अधिक तक बढ़ाने की चुनौती को गंभीरता से ले।  एएमपी का एनटीएस उस दिशा में एक छोटा कदम है और हमें इस पहल का तहे दिल से समर्थन करने के लिए सभी शैक्षणिक संस्थानों की मदद की जरूरत है।”

 

मुंबई के विधायक और लंबे समय से एएमपी के संरक्षक श्री अमीन पटेल ने कहा, “मुझे याद है जब आमिर इदरीसी  ने 2008 में पहली बार मुंबई में एएमपी करियर फेस्ट करने के लिए मुझसे संपर्क किया था, तो मैंने युवा लड़के में और पूरे दिल से एक चिंगारी देखी और उसका समर्थन किया।  तब से, उन्होंने देश भर में कई उच्च-प्रभाव वाले कार्यक्रम किए हैं और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज अत्यधिक सराहनीय है। ”

 

श्री अली एम शम्सी, प्रसिद्ध बैंकर और सामाजिक कार्यकर्ता, जिन्होंने कोविड के कारण कुछ वर्षों के बाद इस कार्यक्रम में भाग लिया, ने कहा, “आमिर एड्रेसी और उनकी टीम ने जो हासिल किया है, उससे वास्तव में चकित हूं। एएमपी द्वारा हासिल किया गया महान कार्य प्रशंसनीय है क्योंकि मैं समुदाय की सेवा करने के लिए ईमानदारी और शुद्ध इरादा देखता हूं। अपने 7 दशकों के पूरे जीवन काल में, मैं शायद ही कभी इस तरह के जुनून और दृढ़ता के साथ काम देखा हूं।”

 

श्री सुहैल खंडवानी, अध्यक्ष – खंडवानी ग्रुप ऑफ कॉस और मैनेजिंग ट्रस्टी – हाजी अली और माहिम दरगाह ट्रस्ट ने कहा कि वह एएमपी के अध्यक्ष आमिर इदरीसी के दृष्टिकोण से बहुत प्रभावित हुए हैं और एएमपी द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य जुड़वां क्षेत्र हैं।  शिक्षा और रोजगार सहायता के।  उन्होंने आगे कहा कि एएमपी का एनटीएस सही दिशा में एक पहल है और यह समुदाय की छिपी हुई प्रतिभा की खोज और विकास में मदद करेगा और राष्ट्रीय प्रतियोगी परीक्षाओं में ख्याति लाएगा।

 

एएमपी प्रोजेक्ट्स के प्रमुख श्री रजाक शेख ने विवरण देते हुए कहा कि प्रतियोगिता 3 श्रेणियों में आयोजित की जाएगी:

सीनियर/डिग्री कॉलेज (स्नातक) रविवार, 13 नवंबर 2022

 

जूनियर कॉलेज (11वीं और 12वीं कक्षा) रविवार, 20 नवंबर 2022

 

स्कूल (8वीं, 9वीं और 10वीं कक्षा) रविवार, 27 नवंबर 2022 को

 

श्री मोहम्मद अशफाक, संस्थापक – ग्रेविटी इंस्टिट्यूट, जो प्रतियोगिता के प्रायोजक हैं, ने कहा, “हम एक सूत्रधार और प्रवर्तक के रूप में भारतीय बच्चों को बढ़ने और दुनिया भर में उचाईयों को छूने में मदद करने के लिए  तैयार  है।  एएमपी के साथ हमारी साझेदारी हमें आबादी के एक बड़े हिस्से तक पहुंचने में सक्षम बनाएगी ताकि उन्हें प्रतिस्पर्धा में बढ़त हासिल करने में मदद मिल सके।  उन्होंने आगे आश्वासन दिया कि एएमपी के माध्यम से छात्रों की मदद के लिए ग्रेविटी इंस्टीट्यूट हमेशा  तैयार है।

 

इस प्रतियोगिता की विशिष्टता यह है कि स्कूल, कॉलेज, एनआईओएस, आईटीआई, डिप्लोमा छात्रों के साथ;  यहां तक ​​कि 13 से 15 वर्ष की आयु के मदरसा के छात्र भी राष्ट्रीय प्रतिभा खोज में भाग ले सकते हैं।

 

इस कार्यक्रम में मुंबई के विधायक श्री रईस शेख, पूर्व विधायक श्री वारिस पठान, श्री शब्बीर अंसारी, अखिल भारतीय मुस्लिम ओबीसी संगठन के अध्यक्ष, रिज़वी एजुकेशन सोसाइटी की श्रीमती रुबीना ए.एच. रिज़वी सहित विशिष्ट अतिथि और शिक्षाविदों ने भाग लिया प्रिं.  साबू सिद्दीक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, प्रिंस की जेबा मलिक  अल्लाना इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च, प्रिंस के डॉ बर्नाडेट डी सिल्वा अंजुमन इस्लाम होम साइंस कॉलेज की आसिया रेडियोवाला, राइटवे फाउंडेशन के श्री सईद खान  थे।

 

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता 2022 के लिए छात्रों का पंजीकरण एक विशेष रूप से डिजाइन किए गए मोबाइल ऐप पर किया जाएगा, जिसका नाम है – एएमपी वर्ल्ड।  निम्नलिखित वेबसाइट लिंक एनटीएस 2022 परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी देता है: www.ampindia.org/National_talent_search

 

एएमपी के बारे में:

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) पेशेवर मुसलमानों का एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो शैक्षिक और आर्थिक अधिकारिता के माध्यम से समाज और राष्ट्र के कल्याण के लिए अपना योगदान देने के लिए एक साथ आए हैं।  एएमपी धारा 8 कंपनी (गैर-लाभकारी) है जो कंपनी अधिनियम 2013 के तहत कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) के साथ पंजीकृत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.