पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन

 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान के खिलाफ स्पष्ट बयान देते हुए पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक बताया और कहा कि उसके पास बिना किसी तालमेल के परमाणु हथियार हैं.
अमेरिकी राष्ट्रपति ने लॉस एंजिल्स (कैलिफोर्निया) में डेमोक्रेटिक कांग्रेसनल कैंपेन कमेटी के एक स्वागत समारोह में यह टिप्पणी की, जिसके दौरान उन्होंने चीन और रूस दोनों को फटकार लगाई।
पाकिस्तान के बारे में ये टिप्पणी तब की गई जब बाइडेन चीन के प्रति अमेरिकी विदेश नीति और व्लादिमीर पुतिन की रूस पर चर्चा कर रहे थे। बाइडेन ने अपने भाषण का समापन यह कहकर किया कि वह पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश मानते हैं।
व्हाइट हाउस की एक प्रेस विज्ञप्ति में डेमोक्रेटिक पार्टी के एक कार्यक्रम में बिडेन की टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा गया, “यह एक आदमी (शी जिनपिंग) है जो सोचता है कि वह जो चाहता है उसे प्राप्त कर सकता है … लेकिन उसके पास बहुत सारी समस्याएं हैं।” हम इसे कैसे संभालते हैं। “रूस में क्या हो रहा है, हम इसे कैसे संभालेंगे? और जो मुझे लगता है कि शायद एक कारण है कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है जिसके पास बिना किसी समझौते के परमाणु हथियार हैं।” एक है ।”
बाइडेन की टिप्पणी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के अमेरिका के साथ संबंध सुधारने के प्रयासों के लिए एक झटके के रूप में देखा जा सकता है। कार्यक्रम में बाइडेन ने कहा कि 21वीं सदी की दूसरी तिमाही में अमेरिका के पास गतिशीलता को बदलने के कई अवसर हैं।
“तो, दोस्तों, बहुत कुछ चल रहा है, बहुत कुछ चल रहा है, लेकिन अमेरिका के पास 21 वीं सदी की दूसरी तिमाही में गतिशीलता को बदलने के लिए बहुत सारे अवसर हैं,” अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.