“सोमवार सप्ताह का सबसे खराब दिन है,” गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की

 

 

आम तौर पर रविवार के बाद सोमवार को बहुत उबाऊ माना जाता है और लोग काम पर लौटने के बारे में बहुत आलसी और आलसी लगते हैं, कई लोग सोमवार से डरते हैं। कई लोगों को यह सप्ताह का पहला दिन पसंद नहीं आता है। सोमवार को काम पर जाने को लेकर कई जोक्स भी बनाए गए हैं. सोशल मीडिया यूजर्स को यह दिन बहुत ही नीरस और उबाऊ लगता है। लेकिन अब, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) ने भी सोमवार के खिलाफ पुरानी यादों पर ध्यान दिया है और इसे “सप्ताह का सबसे खराब दिन” घोषित किया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “हम आधिकारिक तौर पर सोमवार को सबसे खराब दिन का रिकॉर्ड रखते हैं।”

ट्विटर यूजर्स इस बात से खुश हैं कि आखिरकार किसी ने इसे पहचान लिया है। एंग्री बर्ड्स कैरेक्टर रेड के आधिकारिक पेज से गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स पोस्ट को ट्वीट किया गया था। “आपको बहुत देर हो चुकी है,” उन्होंने लिखा, जिस पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक ने उत्तर दिया, “मुझे पता है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “इसीलिए मैं सोमवार की छुट्टी लेता हूं,” जिस पर GWR ने जवाब दिया, “स्मार्ट।” एक अन्य यूजर ने मांग की है कि बुद्ध का नाम बदल दिया जाए क्योंकि यह अच्छा नहीं लग रहा है।

कई प्रभावशाली और मशहूर हस्तियां ‘मंडे ब्लूज़’ से उबरने के तरीके साझा करते रहते हैं। इनमें उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी शामिल हैं जो अपने अनुयायियों को जीवन के लक्ष्यों पर सलाह देते हैं।

इसकी स्थापना से 1999 तक, इसे गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के रूप में जाना जाता था। हर साल, रिकॉर्ड किताबें प्रकाशित की जाती थीं जो मानव उपलब्धियों और प्राकृतिक दुनिया के रिकॉर्ड दर्ज करती थीं।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अब तक 143 मिलियन प्रतियां छापी हैं और अब यह एक वैश्विक ब्रांड है। इसके लंदन, न्यूयॉर्क, बीजिंग, टोक्यो और दुबई में कार्यालय हैं। इससे जुड़े लोग पूरी दुनिया में फैले हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.