‘मुसलमान लक्ष्मी की पूजा नहीं करते, क्या वे अमीर नहीं बनते?’ बीजेपी विधायक के बयान से हंगामा।

पटना (एजेंसियां) बिहार से बीजेपी विधायक ललन पासवान ने बुधवार को हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है. भागलपुर जिले के परिपंती विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने हिंदू मान्यताओं पर सवाल उठाए और अपनी बात को साबित करने के लिए दलीलें भी पेश कीं. भागलपुर के शेरमारी बाजार में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया और उनका पुतला भी जलाया गया.
विधायक ने दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अगर देवी लक्ष्मी की पूजा करने से धन मिलता है, तो मुसलमानों के पास अरबपति और अरबपति नहीं हैं? मुसलमान देवी लक्ष्मी की पूजा नहीं करते, क्या वे अमीर नहीं हैं? मुसलमान सरस्वती की पूजा नहीं करते। क्या मुसलमानों में कोई विद्वान नहीं है? क्या वे आईएएस या आईपीएस नहीं बन सकते?’
भाजपा नेता ने कहा कि “आत्मा और परमात्मा” की अवधारणा केवल लोगों की मान्यता है। उन्होंने कहा, “यदि आप विश्वास करते हैं, तो आप भगवान हैं, अन्यथा, आप पत्थर हैं।” यह हम पर निर्भर करता है कि हम ईश्वर को मानते हैं या नहीं। तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए हमें वैज्ञानिक आधार पर सोचना होगा। अगर आप विश्वास करना बंद कर देंगे तो आपकी मानसिक क्षमता बढ़ जाएगी।
वहीं पासवान ने कहा, ‘ऐसा माना जाता है कि बजरंग बिल्ली देवता है और ताकत देती है। मुसलमान हो या ईसाई, बजरिंग बिल्ली की पूजा नहीं करते, क्या ये ताकतवर नहीं हैं? अमेरिका में रिंगित बिल्ली का मंदिर नहीं है, तो क्या करें? क्या यह महाशक्ति नहीं है? जिस दिन आप विश्वास करना बंद कर देंगे, ये सब चीजें गायब हो जाएंगी।
बता दें, इससे पहले लालिन पासवान तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने कथित तौर पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव से बातचीत को लीक कर दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.