यूनाइटेड किंगडम: राजनीतिक संकट के बीच भारत में जन्मे सोनिक एक बार फिर प्रधानमंत्री की दौड़ में शामिल

 

ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सोनिक कंजरवेटिव पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, भारतीय मूल के ऋषि सोनक ने शुक्रवार देर रात पार्टी नेता के लिए दौड़ने के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा किया।

दूसरी ओर, पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बार फिर पार्टी प्रमुख के रूप में अपनी वापसी की घोषणा की है।

टोरी के सांसद टोबियास एलवुड ने ट्वीट किया, “ऋषि सोनक का समर्थन करने के लिए आगे आने वाले पार्टी के 100वें सदस्य होने पर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं।”

कैबिनेट सदस्य पेनी मोर्डेंट ने प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस के नाटकीय इस्तीफे के बाद ब्रिटेन की सत्तारूढ़ पार्टी का नेतृत्व करने के लिए आधिकारिक तौर पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है।

यदि पार्टी के नेता बनने की दौड़ में अन्य उम्मीदवार 100 सदस्यों का समर्थन हासिल करने में विफल रहते हैं, तो ऋषि सोनिक को कंजरवेटिव पार्टी के प्रमुख और प्रधान मंत्री के रूप में चुना जाएगा।

रक्षा मंत्री टॉम तोगंडत ने परोक्ष शब्दों में पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की आलोचना की है और उन्हें दौड़ से बाहर रहने को कहा है।

उन्होंने ऋषि सोनिक का समर्थन करने के बाद कहा, “यह राजनीतिक खेल खेलने का समय नहीं है, न ही हिसाब चुकता करने का और न ही पीछे मुड़कर देखने का।”

जुलाई में बोरिस जॉनसन के अपदस्थ होने पर टॉम तोगंडैट ने खुद प्रधान मंत्री पद की दौड़ में प्रवेश किया। न तो ऋषि सोंक और न ही बोरिस जॉनसन को अभी तक उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया है।

कैरिबियन में छुट्टी पर गए बोरिस जॉनसन सोमवार को टोरी सांसदों द्वारा आयोजित संभावित ऑन-लॉ वोट में भाग लेने के लिए तुरंत लौट आए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.