भाजपा ने पांच राज्यों में चुनाव प्रचार पर खर्च किए 340 करोड़ रुपए से ज्यादा, सबसे अधिक यूपी में।

 

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बीते दिनों पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में 340 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किया है। ये पैसे चुनाव प्रचार पर खर्च किए गए। बीजेपी ने चुनाव प्रचार पर सबसे ज्यादा खर्च उत्तर प्रदेश में किया है। वहीं कांग्रेस ने इन्हीं राज्यों में चुनाव प्रचार पर कुल 194 करोड़ रुपये खर्च किया है। इस बात का खुलासा इन पार्टियों द्वारा चुनाव खर्चे को लेकर चुनाव आयोग को दी गई रिपोर्ट में हुआ है।
बीजेपी द्वारा दी गई इस रिपोर्ट में जिसे बाद में चुनाव आयोग ने सावर्जनिक किया है, कहा गया है कि पार्टी ने यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनाव प्रचार पर 340 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किया है। बीजेपी की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पार्टी ने यूपी में कुल 221 करोड़ रुपये, मणिपुर में 23 करोड़, उत्तराखंड में 43.67 करोड़, पंजाब में 36 करोड़ से ज्यादा और गोवा में कुल 19 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

वहीं, कांग्रेस ने चुनाव आयोग दी अपनी रिपोर्ट में इन राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान कुल 194 करोड़ रुपये खर्च करने की बात कही है। बता दें कि इन पार्टियों को चुनाव प्रचार में होने वाले खर्च के बारे में इसलिए बताना पड़ा है क्योंकि चुनाव आयोग ने इसे लेकर पहले एक नियम बनाया हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.