सिद्दीक़ कप्पन को ज़मानत मिलना राहत का सामान: पॉपुलर फ्रंट

 

 नई दिल्ली: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के चेयरमैन ओ एम ए सलाम ने एक बयान में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा सिद्दीक़ कप्पन को मिली जमानत उन सभी लोगों के लिए राहत का कारण है जिन्होंने न्याय के लिए आवाज उठाई है।

 

उन्होंने कहा कि “इस फैसले से न्यायपालिका पर विश्वास को और ज़्यादा मज़बूती मिलेगी। यह फैसला देश भर के राजनीतिक क़ैदियों के लिए उम्मीद की किरण है। यह पूरा मामला मनगढ़ंत कहानियों से भरा हुआ एक फर्ज़ी मामला था, जिसका उद्देश्य एक ऐसे काल्पनिक अपराध की कहानी बनाना था जो कभी हुआ नहीं यूपी पुलिस ने ठीक वैसे ही इस ज़मानत में रुकावट डालने की कोशिश की जिस तरह उन्होंने बर्बरता पूर्ण सामूहिक बलात्कार की घटना और पीड़ित परिवार के साथ पुलिस के क्रूर रवैये से जनता के क्रोध को भटकाने के लिए निर्दोष छात्रों और पत्रकार सिद्दीक़ कप्पन को बलि का बकरा बनाया था।”

 

ओ एम ए सलाम ने कहा “देश-विदेश के समझदार लोगों ने कप्पन के अन्यायपूर्ण कारावास के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई है और यह उन सभी के लिए राहत का अवसर है। आशा है कि कप्पन और उसके परिवार की यह कठिन घड़ी जल्द ही समाप्त होगी और इससे अन्य निर्दोषों के लिए भी आज़ादी की राह खुलेगी।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.